KFC Full Form in Hindi | KFC Ka Full Form क्या होता है?

KFC का फ़ूड तो ज्यादातर लोग खाते हैं लेकिन बहुत कम लोग ऐसे हैं जो KFC ka full form क्या है, KFC full form in Hindi क्या होता है जानते हैं। आज इस पोस्ट में हम आपको डिटेल में बताएँगे आखिरे केएफसी क्या है और केएफसी का फुल फॉर्म क्या होता है।

KFC Full Form in Hindi (KFC का फुल फॉर्म हिंदी में)

KFC full form in Hindi

KFC का full form Kentucky Fried Chicken है, जिसे हिंदी में केंटकी फ्राइड चिकन लिखते हैं।

K – Kentucky

F – Fried

C – Chicken

केएफसी क्या है और रेस्तरां कैसे बना?

केंटकी फ्राइड चिकन एक फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला है जो फ्राइड चिकन में माहिर है। इसकी स्थापना 1952 में Colonel Harland Sanders (हारलैंड सैंडर्स) ने की थी और तब से यह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी रेस्तरां श्रृंखला बन गई है।

कंपनी की स्थापना हारलैंड सैंडर्स ने की थी जो इंडियाना का एक रसोइया थे। वह हमेशा अपने समय के रसोइयों की प्रशंसा करते थे और खुद एक रसोइया बनना चाहते थे। वह जल्द ही अपने खाना पकाने के कौशल के लिए जाने जाते थे और वह अक्सर उन लोगों के लिए खाना बनाते थे जो उनके कैफे में खाने के लिए आते थे, जिसे उन्होंने ‘सैंडर्स कोर्ट एंड कैफे’ नाम दिया था।

1930 में, सैंडर्स ने ‘द कॉर्बिन कैफे’ नामक एक मौजूदा रेस्तरां का अधिग्रहण किया, जिसका नाम उन्होंने ‘सैंडर्स कोर्ट एंड कैफे’ रखा। कैफे में लगभग छह टेबल थे, काउंटर के दोनों ओर दो के साथ, इसलिए यह लगभग 14 ग्राहकों की सेवा कर सकते थे।

केएफसी का इतिहास और कर्नल सैंडर्स का जन्म

केएफसी दुनिया में सबसे लोकप्रिय फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखलाओं में से एक है। इसका एक लंबा इतिहास है और सबसे प्रसिद्ध संस्थापकों में से एक कर्नल सैंडर्स थे।

कंपनी की स्थापना 1930 में हारलैंड सैंडर्स द्वारा की गई थी, जिसे बाद में कर्नल सैंडर्स के नाम से जाना जाने लगा। पहला केएफसी रेस्तरां यूएस हाईवे 25 और यूएस हाईवे 41, नॉर्थ कॉर्बिन, केंटकी में स्थित था। कंपनी का मुख्यालय 1441 गार्डिनर लेन, लुइसविले, केंटकी 40213 . में स्थित है

KFC में भोजन मेनू

केएफसी एक फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला है जो तला हुआ चिकन में माहिर है और इसका मुख्यालय लुइसविले, केंटकी, संयुक्त राज्य अमेरिका में है।

भारत में, केएफसी में शाकाहारी मेनू है जिसमें वेज जिंजर बर्गर, वेज ट्विस्टर रैप और वेज पॉपकॉर्न चिकन शामिल हैं।

केएफसी इंडिया में अपना भोजन कैसे ऑर्डर करें?

केएफसी इंडिया में भोजन का ऑर्डर देने के लिए, आपको निम्नलिखित चरणों से गुजरना होगा:-

  • अपना वांछित मेनू आइटम चुनें।
  • मेनू कार्ड से अपना पसंदीदा भोजन विकल्प चुनें।
  • उपलब्ध विकल्पों की सूची में से अपना पसंदीदा साइड डिश चुनें।
  • कोई भी अतिरिक्त आइटम चुनें जिसे आप अपने ऑर्डर में जोड़ना चाहते हैं।
  • उसके बाद आर्डर कर दें।
  • आप चाहें तो KFC फ़ूड को ऑनलाइन आर्डर भी कर सकते हैं।
निष्कर्ष

दोस्तों, इस पोस्ट में हमने आपको KFC ka full form, KFC full form in Hindi क्या है इसकी पूरी जानकारी दी है। पोस्ट से जुड़ा कोई सवाल है या फिर आप कुछ पूछना चाहते हैं तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं।

यह जानकारी पसंद आई तो दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करके उन्हें भी KFC का फुल फॉर्म क्या है इसकी जानकारी दें।

अन्य पढ़ें:-

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap