C/O Full Form in Hindi | C/O का फुल फॉर्म क्या है?

दोस्तों, अगर आप इस ब्लॉग पोस्ट पर आयें है तो ज़ाहिर सी बात है आप C/O full form in Hindi क्या होता है और किस लिये इस्तेमाल किया जाता है, इस बारे में जानना चाहते हैं. इस पोस्ट में आपको C/O full form क्या होता है कब और क्यों इस्तेमाल किया जाता है इस बारे में पूरी जानकारी मिलेगी.

आपने ये शब्द अक्सर पत्र या फिर किसी पार्सल पर लिखा देखा होगा. वैसे तो C/O short form का इस्तेमाल कई जगह किया जाता है लेकिन सबका मतलब अलग होता है. यहाँ आपको letters पर इस्तेमाल होने वाले C/O ki full form के बारे में जानने के लिए मिलेगा. तो चलिए जानते हैं C/O का full form क्या होता है (C/O meaning in Hindi)

C/O की फुल फॉर्म क्या है? (What is the Full form of C/O in Hindi)

C/O full form in Hindi

C/O Full form in English

C/O का फुल फॉर्म Care of है.

C/O full form in Hindi

की देखभाल, के माध्यम से, के द्वारा

यहाँ हमने English और हिंदी दोनों में जान लिया C/O की फुल फॉर्म क्या होती है. अब जान लेते हैं C/O का इस्तेमाल कब और कहाँ किया जाता है.

C/O का इस्तेमाल कब और कहाँ किया जाता है?

C/O का इस्तेमाल Letter या फिर कोई पार्सल भेजते टाइम किया जाता है. और उस समय किया जाता है जब आप ऐसे address पर रह हो जो की आपका permanent address ना हो.

जब आप पार्सल या फिर कोई पत्र receive करने के लिए किसी ऑफिस या फिर ऐसी जगह का पता देते हैं जहाँ आप स्थायी रूप से नहीं रहते. तब आपको C/O के साथ में घर के मालिक, ऑफिस के बॉस या फिर किसी landmark का नाम देना होता है. जिससे postman आसानी से उस address पर पार्सल पहुंचा सके और आपको मिल सके.

Care of को शोर्ट में C/O लिखा जाता है.

दूसरी जगहों पर C/O का मतलब

C/O full form in Aadhar card – Care of

C/O full form in Medical – complaining of

C/O legal meaning – co-owner 

C/O full form in Bengali – প্রযত্নে

C/O full form in Marathi – ची देखभाल

C/O full form in Telugu – జాగ్రత్త

निष्कर्ष

दोस्तों, यहाँ आपको जानने के लिए मिला C/O फुल फॉर्म क्या है (C/O full form in Hindi). इस ब्लॉग पर full form से जुड़े पोस्ट शेयर किये जाते हैं. 

अन्य पढ़ें:-

2 thoughts on “C/O Full Form in Hindi | C/O का फुल फॉर्म क्या है?”

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap